जानिए कौन बनता है सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन

Everything Else
Spread the love

पवन ओझा टेक : आज हम यदि भारत में सबसे अच्छे स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी का नाम ले तो सभी के मुह से एप्पल, सैमसंग और नोकिया जैसे ब्रांड का नाम आयेगा . क्यूँ की पिछले कई सालो से यही कंपनी भारत सहित अन्य बाजारों में अपना वर्चस्व स्थापित कर चुके है . और यह वजह है की लोग एप्पल, सैमसंग और नोकिया जैसे ब्रांड का नाम जानते है . चलिए आज हम आपको इन तीन नामो के साथ और कंपनी के नाम के बारे में बताते है :

Samsung :

दक्षिण कोरिया की दिग्गज मोबाइल निर्माता कंपनी इस मामले में दुनिया के पहले नंबर में आता है क्यूँ की यह कंपनी भी दुनिया के सबसे अच्छे और बेहतरीन फीचर वाला फोन के वजह से जाना जाता है .

Apple :

यह फ़ोन ब्रांड मोबाइल बनाने वाले कंपनी में सबसे बेस्ट माना जाता है और इसको यदि हम फ़ोन का राजा कहें तो बुरा नहीं होगा . यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका की यह कंपनी दुनिया में दुसरे पायदान पर आती है . अपने शानदार क्वालिटी और बेहतरीन फीचर के वजह से यह फ़ोन ब्रांड सभी उम्र के लोगो को पंसद अत है .

Huawei :

तीसरे नंबर में चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei आती है जो इस साल सस्ते और अच्छे स्पेक्स के साथ बहुत से फ़ोन को लॉन्च किया है जिसके वजह से यह ब्रांड 3रे नंबर की पायदान पर मौजूद है . और यह कंपनी अपने रीसेंट लॉन्च होने वाले Huawei P20 Pro के वजह से अपने इंडस्ट्री में एक अलग ही पहचान बना रही है .

Xiaomi :

चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली यह कंपनी चौथे नंबर पर आती है इस स्मार्टफोन ब्रांड को चीन का एप्पल कहा जाता है कारण है इसका सस्ता और बेहतर डिवाइस स्पेसिफिकेशन जो की कम कीमत में बरकार रहता है .

Oppo :

यह कंपनी भी चीन की स्मार्टफोन निर्माता है यह कंपनी 5वे नंबर में मौजूद है . यह ब्रांड अपने कैमरा क्वालिटी और सेल्फी सेंट्रिक फ़ोन क वजह से अपना बाज़ार में अलग पहचान बनाया है .

Leave a Reply