सलमान खान की ‘ना’ की वजह से खुला शाहरुख की “किस्मत का ताला”!

Celebrities
Spread the love

बॉलीवुड के दंबग खलमान खान की फिल्म रिलीज होते ही उनके लाखों करोड़ों फैंस की भीड़ सिनेमाघरों में जमा हो जाती हैं.तो वहीं उनकी कई फिल्में सौ करोड़ क्लब में शामिल हो चुकी हैं. लेकिन आप को बता दें कि बॉलीवुड की उन ४ फिल्मों के बारे में जिन्हें सलमान ने ठुकरा दिया. वैसे इन फिल्मों में वो किरदार थे जिसे हर कोई स्टार अपने फिल्मी करियर में निभाना चाहता हैं. लेकिन किसी वजह से सलमान इन फिल्मों को नही कर पाएं और बाद में ये फिल्में बॉक्सऑफिस पर हिट साबित हुई.

बॉजीगर (१९९३)

बॉलीवुड के निर्देशक अब्बास-मस्तान अपनी फिल्म बॉजीगर का ऑफर सबसे पहले सलमान खान के पास लेकर गए थे लेकिन सलमान ने इसे रिजेक्ट कर दिया था. वैसे इस फिल्म के लिए शाहरूख को ना सिर्फ बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला बल्कि उनके फिल्मी करियर को भी एक नई दिशा मिली.

जोश (२०००) 

मंसूर खान के डायरेक्शन में बनी फिल्म जोश ने बॉक्स ऑफिस पर आते ही धन की बरसात कर दी थी. इस फिल्म में भी मंसूर ने शाहरुख से पहले सलमान को मैक्स का रोल ऑफर किया था. लेकिन डेट की प्राब्लम की वजह से सलमान ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया था. लेकिन उस समय ये खबरें सुर्खियों में काफी देर तक छाई रही कि सलमान ने यह फिल्म इसलिए ठुकराई क्योंकि वे ऐश्वर्या के भाई नहीं बनना चाहते थे.

कल हो न हो (२००३) 

करण जौहर की फिल्म ‘कल हो ना हो’ में सैफ अली खान का किरदार सबसे पहले सलमान खान को ऑफर किया गया था. लेकिन सलमान को ये डर था कि कही शाहरुख का रोल सलमान पर भारी ना पड़ जाएं. जिस वजह से उन्होनें इस मूवी के ऑफर को ठुकरा दिया था.

चक दे इंडिया (2007) 

यश राज फ़िल्म्स द्वारा बनायी हिन्दी फ़िल्म चक दे इंडिया में हॉकी प्रशिक्षक कबीर खान का रोल सलमान को ही पहले ऑफर किया गया था, लेकिन डेट की प्रॉब्लम्स की वजह से ये फिल्म भी सलमान की झोली में से शाहरुख के हाथों में आ गई. वैसे इस फिल्म ने भी शाहरुख को एख नई पहचान दी.

Leave a Reply