जल्दी मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए प्रयोग करे ये विटामिन्स

Health
Spread the love

मर्दाना ताकत को बढ़ाने की निर्भरता पूरी तरह से हमारे शरीर के रक्त प्रवाह पर ही निर्भर होती है। इसके लिए हम निम्न विटामिन्स को ग्रहण कर सकते हैं

विटामिन बी-1 – विटामिन बी-1 आपके तंत्रिका तंत्र के संकेतों को तेज व स्पष्ट करता है। इसके साथ ही यह मस्तिष्क की गतिविधियों में भी सक्रियता लाता है। यह विटामिन मूंगफली और राजमा में पाया जाता है।

google

विटामिन बी – विटामिन बी ही आपके शरीर के हार्मोन लेवल को ठीक रखता है। यह तनाव को कम कर आपके स्तंभन दोष को कम करता है। विटामिन बी अंडे में पाया जाता है।

ओमेगा-3 फैटी एसिड – यह वसा आपके रक्त प्रवाह को ठीक करता है। ओमेगा-3 फैटी एसिड आपको जैतून के तेल, सैल्मन मछली व दूध में होता हैं। इनका सेवन आप जरूर करें।

मर्दाना ताकत के नुस्खे के लिए रहें तनाव से दूर

तनाव ही एक ऐसा कारण है जो मुख्य रूप से आपकी कामशक्ति को प्रभावित करता है। तनाव ही आपकी हृदय की गति व ब्लड प्रेशर को बढ़ाता है। हाई ब्लड प्रेशर व हृदय गति का तेज होना ही आपकी लाइफ में बाधा बनता है। मानसिक तनाव ही आपके में उत्तेजना को कम करने व ऑर्गे्म तक पहुंचने में बाधा बनता है। व्यायाम से आप तनाव को आसानी से दूर कर सकते हैं। तनाव को कम करने के लिए आप अपने साथी के साथ अधिक से अधिक समय बिताएं, इससे आपका तनाव कम होने के अलावा आपके रिश्ते में भी मजबूती आएगी।

तनाव होने पर ही व्यक्ति खराब आदतों, जैसे- शराब व धूम्रपान का आदी हो जाता है। यह दोनों ही आदत आपकी क्षमता में बाधा उत्पन्न करती है।

Leave a Reply