साउथ की ये 5 बड़े बजट की फिल्में हिंदी में एक साथ होगी रिलीज, रचेगी इतिहास

Bollywood, Celebrities
Spread the love

साउथ फिल्म इंडस्ट्री इन दिनों काफी तरक्की में है। बाहुबली जैसी बड़े बजट की फिल्म ने साउथ इंडिया के अलावे पुरे भारत में जबरदस्त कमाई से इतिहास रच दिया। यहाँ तक कि बाहुबली 2 हिंदी भाषा में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है। आज हम बात करने वाले है साउथ के 5 बड़े बजट कि फिल्मों के बारे में जो हिंदी में भी आ रही है। 5 वीं फिल्म एक साथ 13 भाषाओँ में रिलीज हो रही है। ये फिल्में इतिहास रचने वाली है।

1. KGF

प्रशांत नील के निर्देशन में बनी फिल्म ‘KGF ‘ 18 नवंबर 2018 को एक साथ कन्नड़, तमिल, तेलुगु, हिंदी मलयालम भाषा में रिलीज की जा रही है। कुल डब भाषा मिलकर इस फिल्म को 10 भाषाओं में एक साथ रिलीज किया जाएगा।

यह एक पीरियड एक्शन ड्रामा फिल्म होगी इस फिल्म में कन्नड़ सुपरस्टार यश, श्रीनिधि रेड्डी, रम्या कृष्णन तथा नस्सर मुख्य भुमिका में नजर आने वाले है। इस फिल्म का काफी दिनों से इंतजार किया जा रहा है यश की हिंदी डब फिल्में भी दर्शकों को खूब पसंद आती है।

2. साय रा नरसिम्हा रेड्डी

निर्देशक सुरेंद्र रेड्डी की ऐतेहासिक वॉर ड्रामा फ़िल्म मेगास्टार चिरंजीवी की 151वीं फ़िल्म होगी। इस फ़िल्म को 200 करोड़ के बजट में बनाया जा रहा है। इस फ़िल्म को चिरंजीवी के बेटे रामचरण तेजा प्रोड्यूस कर रहे है। इस फ़िल्म को मई 2019 में रिलीज किये जाने की योजना है। इस फ़िल्म को भी तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम तथा हिंदी में रिलीज किया जाएगा।

चिरंजीवी के अलावे अमिताभ बच्चन, सुदीप, नयनतारा, विजय सेथुपति, जगपति बाबु जैसे कई बड़े सितारे एक साथ अहम किरदार में मौजूद है। इस फ़िल्म के एक्शन सीन पर 50 करोड़ रुपये खर्च किये जा रहे है। इस फ़िल्म का टीजर रिलीज किया जा चुका है।

3. एनटीआर

आंध्रप्रदेश के पूर्व सीएम तथा तेलुगु सुपरस्टार अभिनेता ‘नंदामुरी तारक रामाराव’ की बायोपिक 80 करोड़ के बजट में बन रही है। एनटीआर जूनियर एनटीआर के दादाजी थे। एनटीआर का किरदार उनके बेटे नंदामुरी बालकृष्ण निभा रहे है। इस फ़िल्म को 18 नवंबर 2018 को रिलीज किये जाने की योजना है।

इस फ़िल्म में विद्या बालन, राणा दग्गुबाती तथा मंजिमा मोहन भी अहम किरदार में होंगे। इसके अलावे महेश बाबू, नरेश तथा मुरली शर्मा कैमियो करते नजर आएंगे। इस फ़िल्म को हिंदी में भी एक साथ रिलीज किया जाएगा।

4. साहो

निर्देशक सुजीत की साइंस फिक्शन एक्शन फिल्म 2018 में रिलीज की जाने वाली थी, पर अब इसे अगस्त 2019 को रिलीज किया जाएगा। इस फ़िल्म को 300 करोड़ के बजट में बनाया जा रहा है। हिंदी के साथ इस फ़िल्म को तमिल, तेलुगु, मलयालम, तथा कन्नड़ भाषा में भी रिलीज किया जाएगा।

प्रभास, श्रद्धा कपूर, नील नितिन मुकेश, जैकी श्रॉफ तथा अरुण विजय इस फ़िल्म में मुख्य भुमिका में नजर आएंगे।

5. 2.0

एस शंकर की साइंस फिक्शन एक्शन फिल्म 2.0 साल 2010 में आई उनकी ही ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘एंथिरन’ का सीक्वल है। 2.0 का बजट 550 करोड़ रुपये है, जो अबतक की सबसे महँगी भारतीय फिल्म है। इस फ़िल्म को 29 नवंबर 2018 को एक साथ 13 भाषाओं में रिलीज किया जाने वाला है।

इस फ़िल्म में एक बार फिर रजनीकांत अपने पुराने किरदार के साथ वापिस आएंगे। इसके अलावे अक्षय कुमार इस फ़िल्म में काफी समय बाद विलेन के अवतार में नजर आएंगे। इस फ़िल्म का टीजर जारी कर दिया गया है, जिसे लोग खूब पसंद कर रहे है।

Leave a Reply